लखनऊ – सपा के कई विधायकों के टिकट पर लटकी तलवार

0

समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव में कोई जोखिम नहीं उठाएगी। पार्टी टिकट देने से पहले संबंधित उम्मीदवार के क्षेत्र की तीन चरणों में स्क्रीनिंग कर रही है। यह काम पार्टी विधायकों के क्षेत्र में भी होगा। विधानसभा क्षेत्र में निष्क्रिय रहने वाले और जिला पंचायत में दगाबाजी करने वालों को कीमत चुकानी होगी। ऐसे में कई विधायकों के टिकट पर संशय है।

वर्तमान में सपा के 49 विधायक और 48 विधान परिषद सदस्य हैं। इनमें से कई विधान परिषद सदस्य भी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। विभिन्न दलों से आने वाले वरिष्ठ नेता भी टिकट चाह रहे हैं। कुछ को पार्टी हाईकमान की ओर से आश्वासन भी दिया गया है। पार्टी ने जिन सीटों पर सपा के विधायक नहीं हैं, उन पर आवेदन मांगा था। लेकिन कई सपा विधायकों के क्षेत्र से भी आवेदन आए हैं।

सूत्र बताते हैं पार्टी नेतृत्व टिकट बंटवारे में किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहता है। हर कदम पर चौकसी बरती जा रही है। टिकट दावेदारों की लंबी फेहरिस्त होने के बाद भी फूंक- फूंक कर कदम रखा जा रहा है। हर हाल में जिताऊ  उम्मीदवार ही मैदान में उतारा जाएगा। जिस पर किसी तरह का संशय होगा, उसे दूसरे विकल्प दिए जाएंगे। पार्टी नेतृत्व ज्यादातर विधानसभा क्षेत्र में एक चरण का सर्वे करा चुका है। जहां विधायक नहीं हैं, वहां अलग-अलग टीमें जाकर सियासी ताप का अंदाजा लगा चुकी हैं। अब विधायकों के क्षेत्र की भी स्क्रीनिंग की जा रही है।

 

 

समाजवादी पार्टी चुनाव में नहीं उठाना चाहती कोई जोखिम

टिकट देने से पहले संबंधित विधायक उम्मीदवार के क्षेत्र की तीन चरणों में की जाएगी स्क्रीनिंग

विधानसभा क्षेत्र में निष्क्रिय, जिला पंचायत में दगाबाजी करने, गलतबयानी करने वाले किए जाएंगे चिन्हित

वर्तमान में सपा के 49 विधायक और 48 विधान परिषद सदस्य।

रिपोर्ट : प्रशांत सिंह 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *