लखनऊ में कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक आज, प्रियंका गांधी लेंगी फीडबैक

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) की तैयारियों में जुटी कांग्रेस (Congress) अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है. लखनऊ (Lucknow) में आज कांग्रेस की नवगठित स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बार बैठक होगी. इसमें समिति अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगी. इसकी अध्यक्षता कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह करेंगे जबकि पार्टी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री वर्षा गायकवाड़ इसके सदस्य हैं.

प्रियंका गांधी लेंगी फीडबैक 
स्कैनिंग बैठक मैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) फीडबैक लेंगी, प्रियंका के साथ बैठक में दीपेंद्र हुड्डा और जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहेंगे. इस मीटिंग में उम्मीदवारों के टिकट पर बड़े फैसले हो सकते हैं. गुरुवार शाम 4 बजे स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष जितेंद्र सिंह और कमेटी सदस्य दीपेंद्र हुड्डा पीसी करेंगे.

हर विधानसभा क्षेत्र के लिए माइक्रो प्लान की तैयारी
दरसअल यूपी की प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लगातार तीन दिनों से कार्यालय में संगठन और प्रकोष्ठों की बैठक ले रही हैं. प्रियंका ने बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विधानसभा चुनावों के दौरान चलने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई. उन्होंने बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र के लिए माइक्रो प्लान तैयार हो रहा है. इसमें जमीनी मुद्दों को रेखांकित किया जाएगा. कांग्रेस एक जैसी समस्याओं को प्रदेश स्तरीय घोषणा पत्र में शामिल करेगी जबकि विधानसभा क्षेत्र की विशेष समस्याओं के लिए अलग से स्थानीय घोषणा पत्र निकाला जाएगा. खबरों के मुताबिक, कांग्रेस ने सौ से ज्यादा सीटों पर दावेदारों को लेकर होमवर्क पूरा कर लिया है. इस होमवर्क को आज स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में औपचारिक रूप से रखा जाएगा। कांग्रेस अभी भी उन लोगों से आवेदन एकत्र कर रही है जो चुनाव लड़ना चाहते हैं, और उन्होंने जिला समितियों सहित पार्टी की विभिन्न इकाइयों से सुझाव मांगे हैं. बैठक में इन सुझावों पर विचार किए जाने की संभावना है.

रिपोर्ट : प्रशांत सिंह 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *