5 अक्टूबर को लखनऊ आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद मोदी, करेंगे कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

0

लखनऊ: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आने वाले हैं. दरअसल, वे नगर विकास डिपार्टमेंट के अरबन कॉन्क्लेव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होगे. पीएम के साथ ही सीएम योगी और गवर्नर आनंदीबेन पटेल भी मौजूद होंगे. बता दें, पीएम के स्वागत के लिए शहर को अच्छे से सजाया जा रहा है. इस दौरान एक बड़ी खबर यह भी है कि पीएम आवास के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री मोदी खुद उनके घरों की चाबी देंगे.

पहले 26 सितंबर को लखनऊ आ रहे थे पीएम

गौरतलब है कि आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ही लखनऊ के गोमतीनगर में स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अरबन कॉन्क्लेव कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. यह कॉन्क्लेव 5 से 7 अक्टूबर तक चलेगा. याद हो तो पीएम पहले 26 सितंबर को ही लखनऊ आने वाले थे. लेकिन यूएस दौरे की वजह से उन्हें लखनऊ दौरा पोस्टपोन करना पड़ा.

अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द
बताया जा रहा है कि 5 अक्टूबर को होने वाले पीएम के इस दौरे के मद्देनजर नगर निगम के 12 हजार कर्मचारी और अधिकारी 1 अक्टूबर तक छुट्टी नहीं ले सकेंगे. अपर नगरायुक्त अभय पाण्डेय ने निर्देश जारी करते हुए उनकी छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं.

जानकारी मिली है कि पीएम मोदी करीब 4 घंटे तक शहर में रहने वाले हैं. इन 4 घंटों में वे कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. पीएम आवास लाभार्थियों को चाबी देंगे और उनसे बातचीत करेंगे. बता दें, जो लोग प्रधानमंत्री आवास के पात्र बन रहे हैं, उन्हें भी लखनऊ बुलाया जा रहा है. इस दौरान एक प्रदर्शनी भी लगेगी, जिसके माध्यम से शहरों में हो रहे विकास को दिखाया जाएगा.

रिपोर्ट : प्रशांत सिंह 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *