अलीगढ़ः डग्गामारी के विरोध में आरटीओ कार्यालय में हंगामा, निजी बस संचालको ने किया विरोध

0

अलीगढ़ः  डग्गामारी कर रहे टेंपो और बाहरी निजी बसों के विरोध में बृहस्पतिवार को निजी बस ऑपरेटरों ने आरटीओ कार्यालय में हंगामा काटा। दफ्तर के मुख्य द्वार को बंद कर आरटीओ मुर्दाबाद के नारे लगाए। निजी बस ऑपरेटरों ने आरटीओ प्रवर्तन फरीदउद्दीन से कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं होती, तब तक सारी बसों का संचालन बंद रखेंगे।

बुधवार को कमिश्नरी कार्यालय के बाहर निजी बस ऑपरेटर से कुछ टेंपो चालकों ने मारपीट कर रुपये छीन लिए थे, जिसका मुकदमा लिखाया गया था। बृहस्पतिवार को जैसे ही ऑपरेटरों तक यह खबर पहुंची। सभी इकट्ठा होकर आरटीओ कार्यालय पहुंचे। यहां आरटीओ प्रवर्तन फरीदउद्दीन से मुलाकात कर बस ऑपरेटरों ने कहा कि बाहरी निजी बस और टेंपो डग्गामारी कर यात्रियों को भर रहे हैं। विरोध करने पर मारपीट की जाती है। लूट की जाती है। इन पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है, जबकि इस प्रकरण में न्यायालय भी आदेश दे चुका है।

आरटीओ प्रवर्तन ने तत्काल अधीनस्थ अधिकारियों से वार्ता की और डग्गामारी के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया। इसके बाद सभी बस ऑपरेटर इमारत के मुख्य द्वार पर आ गए। संतुष्ट न होेने पर सभी ने मुख्य द्वार बंद कर हंगामा काटा। इस दौरान आरटीओ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। जबकि हर आने-जाने वाले को रोक दिया गया। शाम को आरटीओ प्रवर्तन के आश्वासन पर सभी बस ऑपरेटरों ने मंडलायुक्त से मुलाकात की। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने सभी ऑपरेटरों को सांत्वना दी कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *