सऊदी अरब के सुल्तान अल मंसूर ने भारतीय दवा कंपनियों को दिया न्योता

0

तीन दिवसीय सीपीएचआई एंड पीमैक इंडिया-2023 (फार्मा मीट) का का हुआ सफल समापन

ग्रेटर नोएडा। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में तीन दिन तक चले सीपीएचआई एंड पीमैक इंडिया-2023 (फार्मा मीट) का समापन हो गया। आयोजन में सऊदी अरब और जापान से आई दवा कंपनियों के प्रतिनिधि भारत के फार्मा उद्योग को अपने यहां पर आकर कारोबार शुरू करने का न्योता दिया है। फार्मा मीट में 1500 से ज्यादा कंपनियों से स्टाल लगाए।
आयोजन में आए सऊदी अरब के अल केयर मेडिकल ग्रुप के सीईओ सुल्तान अल मंसूर ने कहा कि भारतीय कंपनियां और सऊदी कंपनियां तकनीक के क्षेत्र में पार्टनरशिप के लिए आगे देख रही हैं। भारत के पास अच्छी तकनीक है और सबसे अच्छा श्रम यहां पर है। सऊदी अरब दवाओं के क्षेत्र में मध्य पूर्व में नेतृत्व करना चाहता है। हम भारतीय कंपनियों को अपने यहां पर आमंत्रित करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में आप गुणवत्तायुक्त उत्पादन बेहद प्रतिस्पर्धी दरों पर हासिल किए जा सकते हैं। यहां एक दिन में डील को पूरा कर सकते हैं। भारत की सरकार भी अंतरराष्ट्रीय जरूरतों तक पहुंचने के लिए अपने नियमन में बदलाव कर रही है।

भारतीय कंपनियों से गठजोड़ को देख रहे : कोकी नाका

जापान की कोनिशियासू कंपनी के कोकी नाका कहते हैं कि हमने यहां भारतीय एपीआई कंपनियों के उत्पाद देखे हैं। भारतीय सप्लायरों से बैठक हुई है। हम भारतीय फार्मा कंपनियों के साथ व्यापारिक गठजोड़ करने की दिशा में काम कर रहे हैं। हम भारतीय फर्मा कंपनियों से जेनरिक दवाओं को लेकर बहुत अपेक्षा रख रहे हैं। भारत का फार्मा मार्केट बहुत आगे निकल चुका है। जापान भी भारत को निर्यात नहीं करता बल्कि वहां आयात करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *