अलीगढ़ में बनेगा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

0

#अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने बताया कि बनारस की तर्ज पर ग्रेटर अलीगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्पोर्ट्स स्टेडियम बनाया जाएगा। इसके निर्माण पर करीब 400 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है।

 

विदित हो कि अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) अलीगढ़-पलवल राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 300 हेक्टेयर में आवासीय योजना विकसित कर रहा है। इसमें ग्राम मूसेपुर, जिरौली, जिरौली डोर, अटलपुर, अहमदाबाद, जतनपुर चिकावटी, रुस्तमपुर अखन, ल्होसरा बिसावन में जमीन ली जा रही है।
लखनऊ की कंसलटेंसी फर्म द्वारा टाउनशिप का ले-आउट तैयार किया गया है। टाउनशिप तीन चरणों में विकसित की जा रही है। टाउनशिप में करीब छह एकड़ जमीन पर स्टेडियम का निर्माण होगा।
इस स्टेडियम को बनारस के स्टेडियम की तर्ज पर तैयार किया जाएगा। प्रस्तावित इस स्टेडियम में करीब 20 हज़ार दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी।
उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रिंकू सिंह अलीगढ़ से हैं। ऐसे में इस स्टेडियम के बनने से ताला एवं तालीम के इस शहर का नाम देशभर में और भी चमकेगा और स्थानीय खेल प्रतिभाओं को उच्चकोटि की सुविधाओं वाला खेल मैदान भी उपलब्ध हो सकेगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *