वर्ल्डकप के फाइनल में पहुँचा भारत

0

 

India vs New Zealand semi final: लीग मैच से शुरू हुआ भारतीय क्रिकेट टीम का विजयरथ सेमीफाइनल मुकाबले में जारी रहा। भारत ने न्यूजीलैंड को विश्व कप के सेमीफाइन मैच में 70 रनों से हरा दिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने 398 रनों का विशाल स्कोर न्यूजीलैंड को दिया था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम 327 रनों पर ऑल आउट हो गई है। जिसके बाद भारतीय टीम ने 70 रनों से विजय हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड को हराकर अब भारत विश्वकप के फाइनल में पहुंच गया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 397 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था। रोहित शर्मा की तूफानी पारी ने भारत को मजबूत शुरुआत दी थी।

जिसके बाद किंग विराट कोहली ने 117 रन बनाकर वनडे करियार का 50वां शतक जड़कर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसी के साथ श्रेयस अय्यर ने भी लगातार दूसरा शतक लगाया।

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने आज (बुधवार) को धूम मचाकर रख दी। सेमीफाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की तो शुभमन गिल, विरोट कोहली और श्रेयस अय्यर ने रनों की बौछार कर दी। केएल राहुल ने भी आखिरी ओवर में शानदार बल्लेबाजी की। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं मिला। शुरुआत से ही भारतीय टीम हावी रही। भारतीय टीम ने 397 रन बनाए।

रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। इसके बाद शुभमन गिल 65 गेंदों में 79 रन बनाए। चोट लगने से उन्हें वापस जाना पड़ा, लेकिन इस दौरान उन्होंने तीन छक्के जड़े। विराट कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए वनडे में अपनी 50वीं सेंचुरी ठोकी। विराट ने 113 गेंदों में 117 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने मैच में जान डाल दी। अय्यर ने 70 गेंदों में 8 छक्कों की बदौलत 105 रन बनाए। बाद में शुभमन गिल ने फिर वापसी की। शुभमन ने 80 रनों की पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *