अलीगढ़ निकाय चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला, जानें किसका पलड़ा भारी

0

अलीगढ़. अलीगढ़ में नगर निकाय चुनाव के लिए दूसरे चरण में 11 मई को मतदान होगा. जिसके तहत 9 मई को चुनाव प्रचार थम जाएगा. अलीगढ़ में एक नगर निगम, दो नगर पालिकाएं व 15 नगर पंचायत पर चुनाव होना है. अलीगढ़ नगर निगम में 90 वार्ड हैं, वहीं, नगर निगम में 9,01,472 मतदाता अपने मेयर को चुनेंगे. आपको यहां बताते चलें कि अलीगढ़ जनपद में कुल मतदाताओं की संख्या 11,81,137 है, जिनमें 6,01,298 पुरुष और 5,35,810 महिला मतदाता हैं.

अलीगढ़ में मेयर के लिए बीजेपी ने प्रशांत सिंहल को प्रत्याशी बनाया है. बसपा से सलमान शाहिद प्रत्याशी है तो वहीं सपा से हाजी जमीर उल्लाह मेयर का चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस से सीपी गौतम मैदान में है. आम आदमी पार्टी ने राजकुमार सैनी को मेयर का टिकट दिया है. एआईएमआईएम से गुफरान नूर मेयर प्रत्याशी के तौर पर मैदान में है. अलीगढ़ नगर निगम में मेयर के लिए कुल 13 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं.

बहुजन समाज पार्टी के निवर्तमान मेयर मोहम्मद फुरकान ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके 5 साल के कार्यकाल के दौरान महानगर में पानी की समस्या का समाधान कराया गया है. साथ ही अन्य बहुत सारी ऐसी समस्या आई थी, जिनसे आम जनता सीधे–सीधे रूबरू होती थी, लेकिन मेरे कार्यकाल के दौरान तमाम ऐसे काम कराए गए जो जनता के हितों को ध्यान में रखकर कराए गए. जैसे की पार्कों के सौन्द्रीयकरण हुए हैं, जहां लाइट नहीं लगी, वहां लाइट लगाने का काम किया गया है. पिछले 5 सालों के अंदर बहुत काम किए गए. अगर करोना नहीं होता तो शायद इससे ज्यादा काम होते और सभी पार्षदों ने मिलकर मेरा साथ दिया है. इसलिए हमने मिल जुलकर काम किया है. अलीगढ़ सेंसेटिव शहर है इसलिए उस को ध्यान में रखकर भी काम किया गया है. हमने पूरी कोशिश की है शहर को सुंदर बनाया जाए. आपको अलीगढ़ बदला हुआ नजर आ रहा है. मैं यह बात मानकर चलता हूं शहर में और काम की जरूरत है. मैं आने वाले मेयर से उम्मीद करता हूं कि जो मेरे द्वारा काम अधूरे रह गए उन्हें पूरा किया जाए. कोई इतना ही नहीं उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने उनको 4 प्रपोजल भेजे थे जिन प्रपोजल को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंजूरी दे दी है. मैं देश के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं, जिस तरीके से उन्होंने हमारा हर काम में सहयोग किया है

 

भारतीय जनता पार्टी के मेयर प्रत्याशी प्रशांत सिंहल ने जानकारी देते हुए बताया कि वह नई सोच, नई उमंग और नई व्यवस्था के साथ जनता की बीच जाऊंगा. वेस्ट मैनेजमेंट चीजों को लेकर जनता के बीच जाएंगे. हम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का तहे दिल से धन्यवाद देना चाहेंगे, जिन्होंने मेरे ऊपर भरोसा जता है. मैं उन सब के भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा. साथ ही जनता का प्यार और आशीर्वाद मिला तो नगर निगम पहुंचकर सबसे पहले जनता की समस्याओं पर काम करूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *