Rajasthan: करौली हिंसा के बाद एक्शन में अशोक गहलोत सरकार, राजेंद्र सिंह शेखावत की जगह अब अंकित कुमार सिंह होंगे नए DM

0

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) (Indian Administrative Service) के 69 अधिकारियों के तबादले किए हैं. इसी तहत करौली (Karauli) के जिला कलेक्टर का भी तबादला किया गया है जहां हाल ही में हिंसा और आगजनी हुई थी. राज्य के कार्मिक विभाग ने बुधवार देर रात तबादलों के आदेश जारी किए. इसके तहत तीन संभागों के आयुक्त और पांच जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं.

इन अधिकारियों का भी दबादला
तबादला आदेश के तहत आईएएस विकास सीताराम भाले को जयपुर, जितेंद्र कुमार उपाध्याय को जोधपुर और सांवरमल वर्मा को भरतपुर का नया संभागीय आयुक्त बनाया गया है. वहीं, आईएएस सौरभ स्वामी को प्रतापगढ़, निशांत जैन को जालोर, नकाते शिवप्रसाद मदन को अलवर, प्रकाश चंद्र शर्मा को बांसवाड़ा और अंकित कुमार सिंह को करौली का नया जिला कलेक्टर बनाया गया है. अंकित से पहले IAS राजेंद्र सिंह शेखावत करौली के डीएम थे. बता दें कि करौली शहर में दो अप्रैल को नव संवत्सर के अवसर पर आयोजित रैली पर पथराव के बाद हिंसा और आगजनी हुई थी.

इनका भी नाम
इन तबादलों में गौरव गोयल को मुख्यमंत्री के सचिव पद पर और रवि जैन को जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त पद पर तैनात किया गया है. तबादला सूची में वरिष्ठ आईएएस वीनू गुप्ता, डॉ. सुबोध अग्रवाल, सुधांश पंत, शिखर अग्रवाल और श्रेया गुहा का भी नाम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *