तीसरे फेज में BJP शून्य हो जाएगी, दो चरणों में SP गठबंधन ने शतक लगा दिया है: अखिलेश यादव

0

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे मतदान से पहले शुक्रवार, 18 फरवरी को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर में रोड शो किया. इस दौरान अखिलेश ने अपने विजय रथ पर सवार होकर लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन में अखिलेश बीजेपी पर जमकर हमलावर रहे.

उन्होंने कहा, “चुनाव के पहले और दूसरे चरण में भाजपा का सफाया हो चुका है. जो लोग कहते थे कि गर्मी निकाल देंगे, वो पहले चरण में ही उनके नेता और कार्यकर्ता ठंडे पड़ गए हैं. दूसरे चरण में जिस तरह वोट मिला है, उनके नेता और कार्यकर्ता सुन्न पड़ गए हैं.”

उन्होंने कहा, “तीसरे चरण का जब मतदान होगा, तो भाजपा शून्य हो जाएगी. दो चरणों के मतदान का हिसाब-किताब लगाए, तो समाजवादी पार्टी और गठबंधन ने शतक लगा लिया है. तीसरे और चौथे में एक और शतक लग जाएगा. जब सातवें चरण पर बीजेपी पहुंचेगी तो इनके बूथों पर भूत भी नाचने वाले नहीं नजर आएंगे.”

बीजेपी पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा, “भाजपा से बड़ा कोई झूठा है तो हमें बता दें. बीजेपी से बड़ा झूठ कोई नहीं बोलता है. भाजपा के छोटे नेता छोटा झूठ, बड़े नेता बड़ा झूठ बोलते हैं और जो सबसे बड़ा नेता हैं वो सबसे बड़ा झूठ बोलते हैं.”

उन्होंने कहा, “कानपुर का सबसे बड़ा काम मेट्रो समाजवादियों ने चलाई. दिल्ली से कैंची आई, लखनऊ से फीता आया और शिलान्यास का शिलान्यास कर दिया. सपा सरकार आएगी तो उन्नाव तक मेट्रो चलेगी. ग्रीन पार्क में क्रिकेट मैच सपा सरकार ने कराए.”

एसपी चीफ ने कहा, “कानपुर में जो कारखाने बंद पड़े हैं उनको चलाएंगे. जो सुविधा देनी है वह सुविधा देंगे. सड़के बनानी पड़ी तो सड़कें बनाएंगे. साथ में आपकी सुविधा के लिए एलिवेटेड रोड भी देंगे, ताकि आप जाम में ना फंसे.”

अखिलेश ने कहा कि लखनऊ में वर्ल्ड क्लास कैंसर इंस्टीट्यूट बनाया है, कानपुर के मेडिकल कॉलेज को वर्ल्ड क्लास बनाने का काम समाजवादी पार्टी की सरकार में होगा.

उन्होंने कहा, “जब से समाजवादी पार्टी ने 300 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की है भारतीय जनता पार्टी की बिजली गुल हो गई है. उनका ट्रांसफार्मर फुंक गया है.”

लोगों को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा, “अपने सफाई कर्मचारियों से कहकर जा रहे हैं इतने वेतन से काम नहीं चलता है. ये जो आउट सोर्स वाला मामला है, इस आउट सोर्स वाले मामले को खत्म करने का काम समाजवादी लोग करेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *