IPL 2021: कोलकाता और राजस्थान में रोमांचक भिड़ंत , कौन जीतेगा आज का मुकाबला ?

0

नई दिल्लीः आईपीएल 14वें संस्करण का 54वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है, जिसे लेकर काफी क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। यह मुकाबला कोलकाता के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। अगर कोलकाता मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं बनी रहेंगी, जबकि राजस्थान इस रेस से लगभग बाहर ही मानी जा रही है।

वहीं, राजस्थान आज कोलकाता के मैच से पहले आईपीएल में अब तक की स्थिति समझ लेते हैं। आईपीएल 2021 में अब तक सभी टीमें 13-13 मुकाबले अपने पूरे कर चुकी हैं। दिल्ली कैपिटल्स (20), चेन्नई सुपरकिंग्स (18) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (16) पहले तीन नंबर पर हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स (12) और मुंबई इंडियंस (12) चौथे स्थान की रेस में सबसे आगे हैं।

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के 10-10 अंक ही  हासिल कर सके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद 13 में से सिर्फ 3 मैच जीत सकी है और उसके सिर्फ 6 अंक के साथ सबसे नीचे चल रही है।

आईपीएल 2021 में आज दो मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मैच चेन्नई और पंजाब के बीच होना है, जबकि दूसरा मैच कोलकाता बनाम राजस्थान है। अगर कोलकाता यह मैच जीता तो प्लेऑफ में उसकी जगह तकरीबन पक्की हो जाएगी। हालांकि, उसकी जीत के बावजूद मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी।

कोलकाता के जीतने के बाद भी अगर मुंबई को प्लेऑफ खेलना है तो उसे कल हैदराबाद को तकरीबन 70 या इससे अधिक रन से हराना होगा या फिर 10 ओवर के भीतर लक्ष्य हासिल करना होगा. अगर आज कोलकाता बड़ी जीत दर्ज करती है तो मुंबई की राह और मुश्किल हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *