डीएम हो तो ऐसा- सरकारी अस्पताल पहुंच कर किया इंतजार,45 मिनट के बाद भी नहीं मिले डॉक्टर

0

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जिला अस्पताल उर्सला का हाल जानने के लिए जिलधिकारी औचक निरीक्षण को पहुंच गए. बिना किसी को बताए अकेले जिलाधिकारी उर्सला अस्पताल पहुंच गए. जहां उन्होंने लाइन में लगकर पर्चा बनवाया और डॉक्टर को दिखाने के लिए 45 मिनट तक इंतजार करते रहे. 8:45 तक उर्सला अस्पताल में डॉक्टर नहीं पहुंचे थे. उन्होंने अकेले ही पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया.

डायरेक्टर डॉ किरण सचान को किया फोन 
जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने बताया कि अस्पताल में निरीक्षण के दौरान साफ सफाई की भारी कमी मिली. अस्पताल में सुबह से ही मरीज और तीमारदार आने लगते हैं. लेकिन, 8:45 बजे तक अस्पताल में डॉक्टर नहीं पहुंचे थे. जिलाधिकारी ने अस्पताल के डायरेक्टर डॉ किरण सचान को फोन किया और अव्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया.विशाख जी अय्यर ने साफ-सफाई और डॉक्टर के समय से ओपीडी में मौजूद ना होने के लिए जवाब मांगा है.

 

बता दें कि जिलाधिकारी विशाख जी सुबह 8:00 बजे उर्सला अस्पताल पहुंच गए. जहां लाइन में लगकर ओपीडी के लिए अपना पर्चा बनवाया. अपनी आंखों के चेकअप के लिए वह नेत्ररोग विभाग के बाहर बैठ गए. जहां तैनात डॉक्टर 45 मिनट तक इंतजार करने के बाद भी नहीं मिले. विशाख जी की पत्नी अपूर्वा द्विवेदी भी आईएएस अधिकारी हैं. दोनों ने दो साल पहले शादी की थी. अपूर्वा वर्तमान में फतेहपुर डीएम के पद पर काम कर रही हैं

रिपोर्ट : प्रशांत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *