Pro Kabbdi League : 22 दिसंबर से शुरू होगा कबड्डी लीग का आठवां सीजन, यूपी योद्धा के लिए खेलेंगे प्रदीप नरवाल

0

देश की दूसरी सबसे लोकप्रिय खेल लीग प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत 22 दिसंबर से होगी। इस टूर्नामेंट के सभी मैचों की तारीखें भी लगभग तय हो चुकी हैं। कोरोना के चलते पीकेएल के सभी मैच एक ही स्टेडियम में खेले जाएंगे। ये सभी मैच बैंगलोर के कांतीवीरा इंडोर स्टेडियम में हो सकते हैं। कांतीवीरा स्टेडियम बैंगलोर बुल्स टीम का घरेलू मैदान है। इसके अलावा जयपुर और अहमदाबाद के मैदान में भी पूरी लीग का आयोजन किया जा सकता है, लेकिन बैंगलोर में इसके आयोजन की संभावना सबसे ज्यादा है। प्रो कबड्डी लीग भारत में आईपीएल के बाद दूसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है।

कोरोना महामारी आने के बाद यह पहला मौका होगा, जब इंडोर स्टेडियम में कोई टूर्नामेंट खेला जाएगा। स्पोर्ट्स स्टार की खबर के अनुसार इस लीग में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को कोरोना का टीका लगवाना जरूरी होगा। मैच शुरू होने के कम से कम 14 दिन पहले सभी खिलाड़ियों को बैंगलोर में इकट्ठा होना होगा। पहले यह टूर्नामेंट जुलाई के महीने में शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण इसे साल के अंत में शुरू किया जाएगा।

कब शुरू होंगे प्री सीजन कैंप

जयपुर पिंक पैंथर्स देहरादून में 16 अक्तूबर से अपना प्री-सीजन कैंप शुरू करेगी।
तेलगू टाइटंस हैदराबाद में सात अक्तूबर से अपना प्री-सीजन कैंप शुरू करेगी।
बैंगलोर बुल्स भी सात अक्टूबर से ही बैंगलोर में अपना प्री-सीजन कैंप शुरू करेगी।

प्रो-कबड्डी के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने प्रदीप नरवाल

इसी साल अगस्त के महीने में प्रो-कबड्डी के खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी। इस नीलामी में यूपी योद्धा ने प्रदीप नरवाल को रिकॉर्ड 1.65 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके साथ ही प्रदीप प्रो-कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे। वहीं ईरान के फजल अत्राचली को यू मुंबा, मोहम्मद इस्माइल को बंगाल वारियर्स और हादी ताजिक को पुणेरी पलटन ने रीटेन किया था।

रिपोर्ट : प्रशांत सिंह 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *