कानपुर व्यापारी मौत मामले में बड़ी कार्रवाई इंस्पेक्टर सहित छह पुलिसकर्मी निलंबित

0

गोरखपुर : गोरखपुर जिले में पुलिस की लापरवाही का एक मामला सामने आया है। यहां चेकिंग के दौरान रामगढ़ताल इलाके के तारामंडल रोड पर स्थित एक होटल में कानपुर के व्यापारी की मौत हो गई। मृतक के दोस्तों का आरोप है कि व्यापारी की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। वहीं चेकिंग के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल सहित छह पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही प्रकरण की जांच पुलिस अधीक्षक उत्तरी को सौपी गई है। मृतक मनीष की पत्नी मिनाक्षी ने तीन मांग रखी है। उनका कहना है कि मामले में संलिप्त पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जाए। दूसरा मामले की गहराई से जांच हो व तीसरा बच्चों के भविष्य के लिए सरकार आर्थिक मदद करे।

रामगढ़ताल इलाके के तारामंडल रोड पर स्थित कानपुर के बर्रा के व्यापारी मनीष गुप्ता (36) की सोमवार की देर रात रहस्यमय हाल में मौत हो गई। साथ में आए दोस्तों का आरोप है

कि चेकिंग के नाम पर आधी रात आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी जिससे बचने को वह भागा और गिरने से उसकी मौत हो गई। जबकि पुलिस का कहना है कि मनीष नशे में था और बिस्तर से उठते ही लड़खड़ा कर गिर गया जिससे मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के बर्रा निवासी मनीष गुप्ता अपने दोस्त प्रदीप सिंह और हरवीर सिंह के साथ गोरखपुर घूमने आया था। सिकरीगंज के चंदन सैनी से तीनों की पुरानी दोस्ती थी। उसने ही कृष्णा पैलेस में अपने नाम पर रुम बुक कराया था। सोमवार की रात पुलिस चेकिंग करने के लिए पहुंची थी।

इस दौरान एक रुम में तीन लोगों के मौजूद होने पर कमरे में जाकर पुलिस चेकिंग करने लगी। इसी दौरान मनीष रहस्यमय तरीके से गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आनन फानन पुलिस उसे लेकर जिला अस्पताल गई फिर मेडिकल कॉलेज लेकर गई। जहां पर उसकी मौत हो गई।

रिपोर्ट : प्रशांत सिंह 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *