कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस: पॉलीग्राफ टेस्ट से भी नहीं सुलझी आरजी कर कांड की गुत्थी, संजय रॉय के जवाब से खड़े हो गए कई सवाल

0

कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में लेडी डॉक्टर के साथ रेप और फिर बेहद बेरहमी से हुई हत्या के मामले की गुत्थी अभी तक पूरी तरह सुलझ नहीं पाई है. सीबीआई ने इस जघन्य रेप और हत्याकांड के मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ़ टेस्ट करवाया था, लेकिन उसने और कई सवाल खड़ कर दिए हैं.

पॉलीग्राफ टेस्ट में पहले साधारण सवाल पूछे जाते हैं, जैसे कि आपका नाम क्या है, कहां रहते हो, क्या खाना पसंद है. फिर जब जवाब आना शुरू होता है तब केस से जुड़े अहम सवाल किए जाते हैं, जिनके जवाब अमूमन एजेंसियां हां या ना में लेती हैं. हालांकि सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई को लग रहा है कि संजय के पॉलीग्राफ टेस्ट से जांच के तार सुलझने के बजाय और उलझ गए हैं.

पॉलीग्राफ टेस्ट में संजय रॉय से पूछे गए सवाल

1- किसी का रेप किया है?

जवाब- नहीं

2- आरजी कर अस्पताल गए थे?

जवाब- हां गया था

3- क्यों गए थे?

जवाब- काम के लिए

4- वहां कोई और था?

जवाब- थर्ड फ्लोर पर कोई नहीं था

5- क्या तुमने उसका (लेडी डॉक्टर का) नाक मुंह दबाया था?

जवाब- हां

6- तब तुम्हारे साथ कोई था?

जवाब- नहीं

7- ठीक-ठीक बताओ तुमने रेप किया या नहीं?

जवाब- नहीं

सीबीआई की टीम के सामने संजय के पॉलीग्राफ़ टेस्ट ते बाद कई पेचीदा सवाल खड़े हो गए हैं. अगर संजय यह कह रहा है कि उसने हत्या की, लेकिन रेप नहीं तो फिर क्या इस मामले में कोई और भी शख्स भी शामिल था? हालांकि फॉरेंसिक सबूत संजय के घिनौने कांड की पुष्टि करते हैं, लेकिन संजय का पॉलीग्राफ़ टेस्ट में रेप से मुकर जाना कई सवालिया निशान पैदा करते हैं.

इस केस में सीबीआई ने एक के बाद अब तक 7 पॉलीग्राफ़ टेस्ट कराये हैं, लेकिन अब तक मुख्य आरोपी संजय रॉय के अलावा किसी और की गिरफ़्तारी नहीं की है. ऐसे में सीबीआई को लग रहा है कि पॉलिग्राफ टेस्ट से जांच के तार सुलझने का बजाय और उलझ गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *