पुलिस हिरासत में भेजे गए न्यूज क्लिक के संस्थापक

0

NewsClick के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ की मुश्किलें कम नहीं होती दिख रही हैं। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को प्रबीर पुरकायस्थ और न्यूजक्लिक के एचआर हेड अमित चक्रवर्ती को 2 नवंबर तक पुलिस की कस्टडी में भेज दिया है

विदेशी फंडिंग केस में न्यूजक्लिक के एडिटर-इन-चीफ प्रबीर पुरकायस्थ और HR प्रमुख अमित चक्रवर्ती की कस्टडी और 9 दिनों के लिए बढ़ गई है। दोनों को 2 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। आज दोनों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था। जहां पुलिस ने 9 दिन की पुलिस हिरासत की मांग की थी।

न्यूजक्लिक के संपादक प्रवीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती को पटियाला हाउस कोर्ट ने 9 दिन की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की रिमांड में भेज द‍िया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट को बताया क‍ि उन्‍हें दोनों का कुछ गवाहों से आमना-सामना कराना है. कुछ डिवाइस जब्त की गई थी, जिसमें कुछ डेटा तो मिला है और उनके बारे मे भी पूछताछ करनी है. वहीं प्रवीर पुरकायस्थ के वकील ने स्पेशल सेल की कस्टडी की मांग का विरोध किया.

गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज एक मामले में गिरफ्तार न्यूज़क्लिक के संस्थापक-संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 9 दिन की पुलिस कस्टडी मांग की. इस पर आरोपियों के वकील ने कहा क‍ि दोबारा से पुलिस हिरासत की मांग 12 से 13 बाद की जा रही है. डिजिटल डेटा 6 अक्टूबर को जब्त किया था. आरोपियों के वकील ने कहा क‍ि पुलिस कोर्ट को बताए की, जिस डिजिटल डेटा और दस्तावेज से कंफ्रंट करना है वह उनके कब्जे में जब आया था तब पूछताछ क्‍यों नहीं की?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *