IND vs BAN, Asian Games: बांग्लादेश को हराकर भारत की टीम ने फाइनल में बनाई जगह

0

टीम इंडिया ने एशियन गेम्स में भी कमाल कर दिया है. भारत ने पहले सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हरा कर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. टीम इंडिया अब गोल्ड जीतने से सिर्फ एक ही कदम दूर हैं. इस मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए सिर्फ 97 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसमे टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ससे पहले 97 रन के स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पिछले मैच में शतक लगाने वाले शस्वी जायसवाल खाता तक नहीं खोल पाए. इसके बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने मोर्चा संभालते हुए टीम इंडिया को जीत दिला दी. दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाई करते हुए पहले 3 ओवर में ही स्कोर 35 रन के पार पहुंचा दिया. इसके बाद भी ये बल्लेबाज़ नहीं रुके और टीम इंडिया ने मात्र 10 ओवर में जीत हासिल की.

 

इस मैच में तिलक वर्मा ने मात्र 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. अब फाइनल में टीम इंडिया सामना दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा. दूसरा फाइनल मैच में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. कप्तान  ऋतुराज गायकवाड़ ने भी 26 गेंद में नाबाद 40 रन की पारी  खेली. 

 

इससे पहले बांग्लादेश के बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर पाएं और पूरी टीम 100 रन के अंदर ही सिमट गई. . भारत की तरफ से आर साई किशोर ने तीन, वॉशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट हासिल किये थे. इसके अलावातिलक वर्मा, शाहबाज अहमद और रवि बिश्नोई को भी 1-1 विकेट मिलें. वहीं, अर्शदीप सिंह ने भी 1 विकेट हासिल किया.

 

रिपोर्ट : प्रशांत कुमार 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *