लखनऊ के सामने हैदराबाद, कौन मारेगा बाजी?

0

लखनऊ: आईपीएल में आज दो ऐसी टीम का मुकाबला, जिसमें से एक अपनी पहली जीत की तलाश में है तो दूसरी टीम दूसरी जीत की ओर देख रही है। केएल राहुल वाली लखनऊ सुपरजायंट्स दो में से एक मैच जीती और एक हारी है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद नए कप्तान एडन मार्ककम की वापसी के बाद से अपना खाता खोलने की जुगत में है। मार्करम की अनुपस्थिति में पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में सनराइजर्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 72 रन से करारी हार झेलनी पड़ी थी। अब अपने कप्तान सहित मार्को यानसेन और हेनरिक क्लासेन के जुड़ने से सनराइजर्स को मजबूती मिली है। चलिए देखते हैं दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

लखनऊ की माथापच्ची
टीम के साथ भी साउथ अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डिकॉक जुड़ चुके हैं, लेकिन उनके लौटने से टीम कॉम्बिनेशन को लेकर भी माथापच्ची करनी होगी। अभी तक दो मैचों में ओपन करने वाले काइल मेयर्स ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश करके अर्धशतक जड़े हैं। वह अब नंबर-3 पर उतर सकते हैं। कप्तान केएल राहुल की फॉर्म चिंता का विषय है, हालांकि ओपनिंग में पुराने पार्टनर डीकॉक के आने से उन्हें मदद मिल सकती है। वहीं गेंदबाजों में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड और भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई ने अभी तक लखनऊ की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया है।

हैदराबाद की भी टेंशन कम नहीं
केएल राहुल की टीम अपनी मजबूत बोलिंग यूनिट के लिए ही पहचानी जाती रही है, लेकिन पिछले मैच में टी नटराजन को छोड़कर उसका कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था। अफगानिस्तान के फजलहक फारुकी ने दो विकेट लिए, लेकिन इसके लिए उन्होंने 41 रन दिए। भुवनेश्वर भी प्रभावित नहीं कर पाए जबकि उमरान मलिक महंगे साबित हुए। स्पिन विभाग में वॉशिंगटन सुंदर और आदिल राशिद भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इस मैच में उन्होंने सुधार नहीं किया तो फिर मेयर्स को रोक पाना लगभग नामुमकिन हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *