अलीगढ़: एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पांच थाना प्रभारियों को किया लाइनहाजिर

0

अलीगढ़ : एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोमवार रात को लापरवाही मिलने पर जिले के पांच थाना प्रभारियों को लाइनहाजिर कर दिया। इनमें सबसे बड़ी कार्रवाई गौंडा क्षेत्र में चल रहे जुए पर हुई। यहां थाना प्रभारी के लाइनहाजिर होने के साथ हल्का प्रभारी को निलंबित किया गया है। इसके अलावा कई मामलों में क्रास मुकदमे लिख डाले। दो प्रभारी विभागीय जांच में नप गए। इस कार्रवाई के बाद जिलेभर के थानों में खलबली मच गई है।

कुछ दिन पहले एसपी देहात शुभम पटेल के निर्देशन में एएसपी पुनीत द्विवेदी ने गौंडा थाना की बहमती चौकी क्षेत्र में रात में छापा मारकर 11 लोगों को पकड़ा था। पता चला कि इस भेमती चौकी क्षेत्र में लंबे समय से रोजाना लाखों का जुआ खेला जा रहा है। इस पर एसएसपी ने थाना प्रभारी अमरेश कुमार त्यागी को लाइनहाजिर कर दिया। वहीं हल्का प्रभारी बहमती राजेश कुमार को निलंबित कर दिया।

इसी तरह चंडौस थाना प्रभारी सुरजन सिंह को अत्यधिक मात्रा में क्रास मुकदमे लिखाने व खराब जनसुनवाई पर लाइन हाजिर किया गया।

इधर, बरामद पशुओं को अवैधानिक तरीके से पशुशाला के सिपुर्द करने के प्रकरण में मडराक थाना प्रभारी कुलदीप कुमार सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। मडराक क्षेत्र में पकड़े गए पशु उसके मालिक को सिपुर्द कराने संबंधी न्यायालय के आदेशों का अनुपालन न करना मडराक एसओ पर अदालत ने भी नाराजगी जताई थी।

शराब प्रकरण में भी चल रही थी जांच

इंस्पेक्टर खैर प्रवेश कुमार व दादों थाना अध्यक्ष जितेंद्र भदौरिया को विभागीय जांच में दंडित होने पर लाइन हाजिर किया गया है। दोनों के खिलाफ जहरीली शराब प्रकरण में भी जांच चल रही थी। खैर इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार जांच में भी दोषी पाए गए थे। इन्होंने मजिस्ट्रेटी जांच के खिलाफ मंडलायुक्त को प्रार्थना पत्र भी दिया था। इधर, जितेंद्र भदौरिया उस समय पिसावा में प्रभारी थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *