शादी में 200 लोग, लेकिन रैली के लिए कोई कोरोना प्रोटोकॉल नहीं?

0

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 2022 के विधानसभा चुनाव में 2017 के चुनाव की तुलना में बड़ी जीत दर्ज करेगी.

बदायूं में बीजेपी की ‘जन विश्वास यात्रा’ में आए उपमुख्यमंत्री मौर्य ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 60 प्रतिशत से अधिक वोटों के साथ 300 से अधिक सीटें जीतेगी.
बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में करीब 40 फीसदी वोटों के साथ 312 सीटें जीती थीं और 13 सीटें बीजेपी की सहयोगी पार्टियों को मिली थीं.

मौर्य ने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी इस बार बदायूं में छक्का लगाएगी. बदायूं जिले में विधानसभा की छह सीटें हैं जिनमें पिछले चुनाव में बीजेपी को पांच सीटों पर जीत मिली थी. मौर्य ने ये सभी छह सीटों पर जीत का दावा किया.
इस सवाल पर कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य में लगाया गया रात का कर्फ्यू कितना प्रभावी है, मौर्य ने कहा, ‘‘हम जितना भी सावधानी बरत सकते हैं उतनी बरतनी चाहिए, इसको लेकर किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. सावधानी रखनी चाहिए, बचाव करना चाहिए. मुझे पूरा विश्वास है देश ने कोविड-19 संकट से जिस तरह पहले निजात पाया, उसी तरह इस संकट से भी हम लोग निपटने में सक्षम होंगे.’’

जब उनसे इसको लेकर सवाल किया गया कि सरकार का निर्णय आ गया है कि शादी समारोह में 200 लोग आएं लेकिन रैली के लिए अभी तक कोई कोरोना प्रोटोकॉल नहीं आया है, उन्होंने कहा कि लोगों को सावधानी के साथ, बचाव के साथ आने के लिए कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *