अलीगढ़ नुमाइश में घूमने के लिए AMU छात्रों के लिए इंतजामिया ने जारी किये दिशानिर्देश

0

अलीगढ़, 9 दिसंबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्राक्टर, प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली ने 19 दिसंबर से शुरू होने वाली ‘राज्य औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी, अलीगढ़’ का दौरा करते समय छात्रों से कोविड -19 की रोकथाम के लिए सभी निवारक उपायों का पालन करने का आग्रह किया है।

प्राक्टर आफिस द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि प्रदर्शनी में आने वाले सभी छात्रों के लिए भारत सरकार द्वारा अधिसूचित मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना और अपने विश्वविद्यालय का पहचान पत्र ले जाना अनिवार्य है।

प्राक्टर आफिस के नोटिस में कहा गया है कि प्रदर्शनी ग्राउंड में प्राक्टोरियल कैंप रोजाना रात 10 बजे बंद हो जाएगा, इसलिए छात्रों को उस समय तक वहां से निकल जाना चाहिए क्योंकि किसी अप्रिय घटना कि स्थिति में रात 10 बजे के बाद कोई सहायता प्रदान नहीं की जा सकेगी  कृष्णंजलि, कोहिनूर और मुक्ताकाश हाल में कार्यक्रमों में भाग लेने वाले एएमयू के छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे उनके लिए निर्धारित क्षेत्रों में स्वयं को सीमित रखें।

इस बीच थिएटर, लाल ताल, हुल्लर बाजार, हिंडोला, नौटंकी और वैराइटी शो वाले स्थानों को छात्रों के लिए पर्यटन सीमा से बाहर रखा गया है नोटिस में आगे कहा गया है कि एएमयू छात्र प्रदर्शनी मैदान के रास्ते में यातायात नियमों का पालन करें और प्रदर्शनी परिसर में चलते समय एक दूसरे का हाथ न पकड़ें।नोटिस में छात्रों से अनुरोध किया गया है कि वे भीड़ भाड़ वाले रास्तों में व्यवस्था का पालन करें और पुलिस कर्मियों और प्राक्टोरियल टीम के साथ सहयोग करें। गरिमा, ईमानदारी और शिष्टता एएमयू के छात्रों की विरासतें हैं और इसे बनाए रखा जाना चाहिए।नोटिस के अनुसार निर्देशों की अवहेलना करने वाले छात्रों के विरुद्ध एएमयू छात्र आचरण एवं अनुशासन संहिता, 1985 के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *