‘जनरल रावत के निधन से पूरा देश गमगीन, नहीं भूलेगा उनकी असाधारण सेवा’, पीएम मोदी ने ऐसे जताया शोक

0

नई दिल्लीभारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत नहीं रहे। आज तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। Mi-17V5 हेलिकॉप्टर से वे सफर कर रहे थे। इस हेलिकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत समेत कई अधिकारी मौजूद थे। इसी हादसे में बिपिन रावत का निधन हो गया। इसमें बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी मौजूद थीं। उनके निधन पर देश भर से शोक संदेश आ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।

हादसे की खबर के बाद पूरे भारत में शोक की लहर है। भारत ने एक ऐसी सख्शियत को खो दिया, जो भारत की सुरक्षा में एक बड़ा योगदान रखता था। बिपिन रावत देश के पहले ऐसे व्यक्ति थे जिन्हें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के पद पर नियुक्त किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट से जनरल रावत के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है।

उत्कृष्ट सैनिक थे जनरल रावत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनरल बिपिन रावत को एक एक उत्कृष्ट सैनिक बताते हुए कहा कि वह एक सच्चे देशभक्त थे। उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। पीएम मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा कि भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधारों सहित हमारे सशस्त्र बलों से संबंधित विविध पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना में सेवा करने का एक समृद्ध अनुभव लेकर आए। भारत उनकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *