अखिलेश की मौजूदगी में समाजवादी परिवार में शामिल होंगे कांग्रेस के दिग्गज नेता हरेंद्र मलिक, बेटे के साथ छोड़ी थी पार्टी

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Up Assembly Election 2022)  से पहले राजनीतिक घटनाक्रम दिन पर दिन बदलते जा रहे हैं. चुनावी माहौल के चलते नेता एक दल को छोड़कर दूसरे दल में शामिल हो रहे हैं. पिछले सप्ताह कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक (Harendra Malik) और उनके पुत्र पूर्व विधायक पंकज मलिक शुक्रवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता लेंगे.

हरेंद्र मलिक पहले भी समाजवादी पार्टी में रहकर 1998 और 1999 में हुए लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरनगर सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. खबरों के मुताबिक पड़ोसी जिलों के कांग्रेस से जुड़े कई अन्य पदाधिकारी भी सपा में शामिल हो सकते हैं. दोनों ने अभी हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. कांग्रेस के इन दोनों के इस्तीफे से करारा झटका लगा था.

 

कद्दावर नेताओं में शुमार हैं हरेंद्र मलिक
हरेंद्र मलिक की किसान नेता के तौर पर पकड़ा अच्छी रही है और वह पूर्व सांसद भी हैं. हरेंद्र मलिक वेस्ट यूपी के दिग्गज नेताओं में शुमार हैं. उनके बेटे पंकज मलिक भी पूर्व कांग्रेस विधायक हैं. पंकज भी समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक प्रियंका गांधी के सलाहकार थे, जबकि पूर्व विधायक पंकज मलिक प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे. अपने 44 साल के राजनीतिक करियर में हरेंद्र मलिक 18 साल अलग-अलग पदों पर कांग्रेस में रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *