भारत बंद : दिल्ली-एनसीआर में कई मार्गों पर लगा लंबा जाम, इन रास्तों पर बचकर निकलें

0

Bharat Bandh News Live : केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किए गए भारत बंद का असर दिखने लगा है। संयुक्त किसान मोर्चा के आज ‘भारत बंद’ के ऐलान के चलते नोएडा में डीएनडी गाड़ियों का लंबा जाम लगा हुआ है। गुरुग्राम हाइवे पर भी कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी कतार लगी है। इसके अलावा किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने NH-9 और NH-24 पूरी तरह से जाम कर दिया है। दिल्ली-अमृतसर नैशनल हाइवे पर यातायात सेवा ठप्प है। इस बंद को कई राजनीतिक दलों ने भी समर्थन दिया है। किसान संगठनों द्वारा यह बंद सोमवार सुबह 6 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक के लिए किया गया है। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर NH-9, NH-24 को जाम कर दिया है।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी है कि भारत बंद के कारण दिल्ली-गाजीपुर की तरफ से आने-जाने वाले दोनों मार्गों को यातायात के लिए प्रतिबंधित किया गया है। गाजियाबाद की ओर से दिल्ली जाने वाले वाहन गौतमबुद्धनगर से होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे। हेल्पलाइन के लिए लोग 0-9971009001 पर कॉल कर सकते हैं।

इन रूट पर आज जाने से करें परहेज

अगर आप दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा या आसपास के इलाके में आज न ही जाएं तो सही रहेगा। क्योंकि कई जगह रूट को डायवर्ट किया गया है या फिर रास्ता ही बंद है।

  • यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर पूरी तरह से ट्रैफिक बंद  
  • लालकिले के आसपास रास्ता बंद
  • छत्ता रेल-सुभाष मार्ग भी बंद  
  • दिल्ली-नोएडा के लिए डीएनडी का इस्तेमाल, गाजियाबाद के लिए विकास मार्ग (डायवर्जन)
  • पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन की एंट्री-एग्जिट बंद

रिपोर्ट : प्रशांत सिंह 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *