अमुवि में स्वच्छता पखवाड़ा के अन्तर्गत कार्यक्रमों का आयोजन

0

अलीगढ़ 20 सितंबरः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कृषि विज्ञान संकाय के पोस्ट हार्वेस्ट इंजीनियरिंग विभाग में प्रोफेसर मुजीबुर रहमान खान (डीन, कृषि विज्ञान संकाय) ने स्वच्छता पखवाड़ा के अवसर पर एक वृक्षारोपण अभियान कार्यक्रम में शिक्षकों और कार्यालय के कर्मचारियों से अपने स्वास्थ्य, अपने आसपास की सफाई और पर्यावरण के संरक्षण के बारे में सावधान रहने का आग्रह किया।
प्रोफेसर सदफ जैदी (विभागाध्यक्ष) ने पौधे लगाने और व्यक्तिगत स्वच्छता और पर्यावरण स्वच्छता के प्रति लोगों को संवेदनशील बनाने के महत्व पर बल दिया। इस अवसर पर उन्होंने स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।
इस अभियान में प्रोफेसर सगीर अहमद, इंजीनियर फैजान अहमद और डा. नाजिया तबस्सुम सहित विभाग के कई शिक्षकों ने भाग लिया और विभाग के परिसर में इक्सोरा के पौधे लगाए।
इस बीच, अब्दुल्ला स्कूल में, स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के प्रति संवेदनशील बनाने के उद्देश्य से स्वच्छ भारत अभियान में बड़ी संख्या में छात्रों की भागीदारी को आकर्षित करने के लिए कई आनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। कार्यक्रमों में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, निबंध लेखन प्रतियोगिता और आनलाइन टाक शो शामिल थे।
श्रीमती उमरा जहीर (स्कूल अधीक्षक) ने स्वच्छता शपथ दिलाई और स्वस्थ और समृद्ध जीवन के लिए स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्कूल परिसर में पौधरोपण अभियान का भी नेतृत्व किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *