प्रियंका गांधी बोलीं मुकदमे वापस लेने का नाटक कर रही सरकार, क्यों किया था किसानों का अपमान

0

Priyanka Gandhi on Yogi Government: योगी सरकार (Yogi Adityanath) ने किसानों (Farmers) पर पराली जलाने को लेकर दर्ज केस को वापस ले लिया है. योगी सरकार के फैसले से सैकड़ों किसानों को राहत मिली है. एक आदेश में कहा गया कि सरकार ने पराली जलाने के मामले में किसानों के ऊपर से 868 केस वापस ले लिए हैं. उधर, पराली को लेकर दर्ज किए केस वापस लेने के बाद योगी सरकार विरोधी दलों के निशाने पर आ गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इसको लेकर सरकार पर जोरदार हमला बोला है. साथ ही उन्होंने इसे सरकार का नाटक करार दिया है.

 

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर सरकार पर कटाक्ष किया है. प्रियंका ने कहा, “जब यूपी सरकार पराली जलाने के लिए किसानों के साथ अपराधियों की तरह व्यवहार कर रही थी, उस वक्त कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि किसान का धान- कानूनी व पराली-गैरकानूनी कैसे?”

इसके अलावा प्रियंका ने आगे कहा कि चुनाव आते मुकदमे वापस लेने का नाटक करने वाली सरकार को बताना चाहिए कि किसानों का अपमान किसके आदेश पर किया गया था?

 

गौरलब है कि बीते महीने योगी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों से संवाद के दौरान केस वापस लिए जाने की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री ने कहा था कि मुकदमे वापस लेने के साथ ही किसानों पर लगाया गया जुर्माना भी माफ किया जाएगा. इस दौरान गन्ना मूल्य भुगतान करने और गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी करने से लेकर तमाम मुद्दों पर मुख्यमंत्री ने किसानों से बातचीत की थी. बातचीत के दौरान ही पराली जलाने पर मुकदमा दर्ज होने की शिकायत सामने आई. जिस पर मुख्यमंत्री ने ऐसे सभी मुकदमे वापस लेने का भरोसा दिलाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन किसानों पर जुर्माना लगा है, उसे भी माफ किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *