एएमयू की छात्रा सबीरा हारिस ने रचा इतिहास, निशानेबाजी में मिला अवार्ड

0

Aligarh News: देशभर में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों के द्वारा हासिल की गई अलग-अलग उपलब्धियां छात्र व अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को नई पहचान दिलाती है. उसी क्रम में आज भी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की छात्रा के द्वारा निशानेबाजी में किए गए प्रदर्शन को देखते हुए छात्रा को महत्वपूर्ण अवार्ड दिया गया है जिसको लेकर हर कोई इस अवार्ड की जमकर प्रशंसा करता हुआ नजर आ रहा है.इस अवार्ड के बाद अब छात्रा का देश के लिए ओलंपिक में खेलने का सपना है जिसके लिए वह हर रोज कड़ी मेहनत करती हुई नजर आ रही है.

दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सीनियर सेकेंडरी स्कूल (गर्ल्स) की ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा सबीरा हारिस को प्रथम हेल्थकेयर सीएसआर चेंजमेकर्स समिट एंड अवार्ड्स 2024 में सीएसआर चेंजमेकर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया. यह कार्यक्रम हील फाउंडेशन द्वारा इंडिया हैबिटेट सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था. उन्हें यह सम्मान उनके द्वारा निशानेबाजी प्रतियोगिताओं में उल्लेखनीय प्रदर्शन पर प्रदान किया गया. सबीरा हारिस ने कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा से पुरस्कार प्राप्त किया, जो कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे.

2028 में भारत के लिए ओलंपिक खेलने का सपना
सबीरा ने निशानेबाजी में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं. उन्होंने इटली में अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व कप में महिला ट्रैप में कांस्य पदक जीता और कई अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में भाग लिया. उनकी हालिया सफलता में पेरू के लीमा में आगामी आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप 2024 के लिए शॉटगन चयन ट्रायल में पहला स्थान हासिल करना शामिल है. सबीरा हारिस ने कहा कि वह 2028 ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने की आकांक्षा रखती हैं, जिससे वह अपने खेल और राष्ट्र दोनों के प्रति समर्पण प्रदर्शित कर सकें.

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सीनियर सेकेंडरी स्कूल (गर्ल्स) की ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा सबीरा हारिस को प्रथम हेल्थकेयर सीएसआर चेंजमेकर्स समिट एंड अवार्ड्स 2024 में सीएसआर चेंजमेकर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम हील फाउंडेशन द्वारा इंडिया हैबिटेट सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। उन्हें यह सम्मान उनके द्वारा निशानेबाजी प्रतियोगिताओं में उल्लेखनीय प्रदर्शन पर प्रदान किया गया।

सबीरा हारिस ने कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा से पुरस्कार प्राप्त किया, जो कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे।

सबीरा ने निशानेबाजी में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने इटली में अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व कप में महिला ट्रैप में कांस्य पदक जीता और कई अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में भाग लिया।

उनकी हालिया सफलता में पेरू के लीमा में आगामी आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप 2024 के लिए शॉटगन चयन ट्रायल में पहला स्थान हासिल करना शामिल है।

सबीरा हारिस ने कहा कि वह 2028 ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने की आकांक्षा रखती हैं, जिससे वह अपने खेल और राष्ट्र दोनों के प्रति समर्पण प्रदर्शित कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *