अलीगढ़ में 20 कोचिंग, अल्ट्रासाउंड सेंटर, हॉस्पिटल और दुकानें सील:बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई करने पहुंची ADA की टीम

0

दिल्ली के पुराने राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन युवाओं की मौत के बाद अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) की नींद टूटी है। 30 जुलाई को एडीए ने यहां बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटर, लाइब्रेरी और अस्पताल समेत 20 प्रतिष्ठानों को सील कर दिया।

सरकार ने प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों को पार्किंग की बजाय बेसमेंट में अवैध तरीके से चल रही दूसरी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं। सभी प्राधिकरणों से तीन दिन में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी तलब की गई है। इसके बाद एडीए ने शहर में कार्रवाई शुरू कर दी है। एडीए सचिव दीपाली भार्गव ने बताया कि प्रवर्तन विभाग की चार अलग-अलग टीमों ने कार्रवाई की है।
इसमें अधिशासी अभियंता आरके सिंह के नेतृत्व में अनिल सिंह की टीम ने थाना क्वार्सी क्षेत्र में पांच बेसमेंट और गांधीपार्क क्षेत्र में एक निर्माण को सील किया है। एडीए सचिव दीपाली भार्गव के नेतृत्व में एई वेदप्रकाश ने थाना सासनीगेट में छह बेसमेंट और सहायक नगर नियोजक प्रीति सागर के नेतृत्व में अवर अभियंता मनोज शर्मा ने सिविल लाइंस में चार बेसमेंट सील किए हैं। ओएसडी अतुल आनंद ने अवर अभियंता मोहम्मद यासीन के साथ थाना बन्नादेवी क्षेत्र में बेसमेंट में संचालित चार प्रतिष्ठानों को सील किया है। उन्होंने कहा कि मानकों के विरुद्ध बेसमेंट में कोई कार्य नहीं होने दिया जाएगा।

इन प्रतिष्ठानों के बेसमेंट पर हुई कार्रवाई

थाना क्वार्सी क्षेत्र के निरजंपुरी में बेसमेंट में संचालित प्रदीप सैनी व संतोष की दुकान। विष्णुपुरी में जूडियो शोरूम के नीचे नीलेश मित्तल का अनंत आनंदम रेस्टारेंट। जनकपुरी में डॉ. सुनील मित्तल के डाग्यनेस्टिक रिसर्च सेंटर का बेसमेंट, क्वार्सी में राजकुमार के वाणिज्य हॉल के बेसमेंट को सील कर दिया गया है। इसी तरह गांधीपार्क में दुबे के पड़ाव क्षेत्र में अनीता शर्मा के प्रतिष्ठान, सीताराम बालाजी की रेडीमेड कपड़ों की दुकान का बेसमेंट सील किया गया है। सासनीगेट में गोपालपुरी आगरा रोड स्थित अमित सराफ के होटल गोल्ड इन लीफ में स्टोर और किचन, लोधीपुरम कॉलोनी में शैलेश अग्रवाल के प्रतिष्ठान में एक्सिस बैंक के स्टोरे पर कार्रवाई हुई है। सराय हरनारायण में अनिल अग्रवाल के दो पहिया वाहनों के सर्विसेज सेंटर, सासनीगेट चौराहे पर रेणुका सिटी हॉस्पिटल व स्टोन सेंटर में डॉ. तन्मय शेखर के मरीजों के वार्ड रूम, दुर्गापुरी आगरा रोड पर विजन मीट्स की दुकानों को सील किया गया। थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में एनसीए वेलफेयर सोसाइटी में डॉ. नसीम की कोचिंग सेंटर, ऑक्सीजन फाउंडेशन दोधपुर में फिरोज के कोचिंग सेंटर, दोधपुर में के-3 प्लाजा नूर मंजिल के सामने कुर्बान कुरैशी के रेस्टारेंट, ग्रेविटी कैफे आईटी प्लाजा अब्दुल्ला रोड पर रोमान के रेस्टोरेंट सील किए गए। बन्ना देवी क्षेत्र में सूतमिल चौराहे के निकट एजुकेशन कॅरिअर प्वाइंट कंप्यूटर सेंटर, रामनगर कॉलोनी में रीडिंग जोन डिजिटल लाइब्रेरी व सुरक्षा विहार जवाहर नगर में गुड् शेफर्ड स्कूल को सील किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *