PM मोदी का अलीगढ़ दौरा: जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा चाक चौबंद, जिले में भारी वाहन के घुसने पर रोक

0

अलीगढ़:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंगलवार को यूपी में अलीगढ़ दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. पीएम मोदी यहां राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी और डिफेंस कारिडोर के अलीगढ़ नोड का शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी एक सभा को संबोधित भी करेंगे. पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर जमीन से आसमान तक सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

पीएम समेत सभी नेताओं के लिए बनाया गया भव्य स्टेज
पीएम और सीएम समेत सभी नेताओं के लिए भव्य स्टेज बनाया गया है. सुरक्षा के लिहाज से स्टेज और लोगों के बीच दूरी करीब 40 मीटर के आसपास रखी गई है. स्टेज को सुरक्षा कर्मियों द्वारा कई बार चेक किया गया.

बनाया गया वाटर प्रूफ पंडाल
अलीगढ़ में होने वाले कार्यक्रम के लिए विशेष पंडाल लगाया गया है. ये पंडाल वाटर प्रूफ है. अगर बारिश भी होती है तो यंहा आने वाली जनता को कोई परेशानी नही होगी. इसके साथ ही स्वच्छ भारत और पॉलिथीन मुक्त भारत का संदेश देने के लिए यंहा पानी की व्यवस्था के लिए पानी के मटके रखे गए हैं.

कार्यक्रम के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा
अलीगढ़ के इस कार्यक्रम के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. सुरक्षा के लिए कई आसपास के जिलों की पुलिस को यंहा लगाया गया है. विशेष तौर पर इस कार्यक्रम में महिला पुलिस की भी बड़ी संख्या दिखाई दे रही है.

10 किमी के परिक्षेत्र में सभी उड़ानें प्रतिबंधित 
सभा स्थल के आसपास के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सुरक्षा बल तैनात किये गए हैं. सभा स्थल से तीन किमी के दायरे में आने वाले क्षेत्र के निवासियों से असलहे जमा कराए गए हैं. एसपीजी ने सभा स्थल को अपने कब्जे में ले लिया. मोदी के कार्यक्रम के पूरा होने तक 10 किमी के परिक्षेत्र में सभी उड़ानें प्रतिबंधित रहेंगी.

पीएम मोदी के दौरे से पहले किले में तब्दील अलीगढ़ 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. एसपीजी ने कार्यक्रम स्थल के 10 किलोमीटर के क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया. साथ ही कार्यक्रम स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है. अलीगढ़ यातायात पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर ली है. अलीगढ़ जिले की सीमा में 14 सितंबर को भारी वाहनों का प्रवेश न होने पाए, इस तरह के इंतजाम किए गए. पड़ोसी जनपद बुलंदशहर, कासगंज, हाथरस और मथुरा के अधिकारियों से समन्वय कर इंतजाम किए गए. शहर के अंदर कुछ मार्गों पर रैली में जाने वाले वाहनों के अलावा अन्य तरह के सभी वाहन प्रतिबंधित रखने का निर्णय लिया गया.

रिपोर्ट : प्रशांत सिंह 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *