28 जनवरी से 22 फरवरी तक होगा अलीगढ़ नुमाइश का आयोजन

0

अलीगढ़: गंगा जमुनी तहजीब मिसाल अलीगढ़ की ऐतिहासिक नुमाइश (अलीगढ़ महोत्सव ) का 28 जनवरी से भव्य आयोजन होगा। जो 22 फरवरी तक चलेगी। बैठक में निर्णय लिया गया

कि इस बार वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी का कार्य नहीं कराया जाएगा।

नुमाइश के आयोजन को लेकर बुधवार को जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में कार्यकारिणी सदस्यों एवं अधिकारियों की बैठक हुई। निर्णय लिया गया कि निर्धन परिवार की 51 कन्याओं का विवाह नुमाइश आयोजन की अवधि में नुमाइश फंड से कराया जाएगा।

डीएम ने कहा कि डिजिटल जमाने में सभी के पास बेहतर गुणवत्तायुक्त मोबाइल होता है। ऐसे मैं फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी का कार्य करना फिजूल खर्च है। इस

कलेक्ट्रेट सभागार में नुमाइश कमेटी के साथ बैठक करते डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट मौजूद रहे

इस बार वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी का कार्य नहीं कराया जाएगा। विभिन्न मंचों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण कराया जाएगा। इस वर्ष भी स्मारिका का प्रकाशन नहीं होगा।

कोहिनूर एवं कृष्णांजलि मंच पर बारी-बारी से बड़े एवं अच्छे स्तर के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, ताकि कोहिनूर मंच की भव्यता के साथ कृष्णांजलि सभागार एवं दरबार हॉल के ऐतिहासिक स्वरूप को बनाए रखा जा सके। शिल्पग्राम को विशेष तौर पर सजाने-संवारने के लिए हस्तशिल्पियों को समय रहते आमंत्रित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *