PBKS vs GT के बीच भिड़ंत आज, जानें कौन सी टीम का पलड़ा है भारी ?

0

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 का 18वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हार कर आ रही है. गुजरात टाइटंस को केकेआर ने रिंकू सिंह की शानदार बैटिंग के दम पर हराया था. वही, सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की थी. आज के मुकाबले से पहले आइए जानते हैं. दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन और हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में.

पंजाब और गुजरात की टीम अभी तक दो बार भिड़ी है. यह दोनों ही मुकाबले पिछले साल 2022 में खेले गए थे. एक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी तो वहीं, पंजाब किंग्स ने एक मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. इससे यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि किस टीम का पलड़ा भारी है. हालांकि, टीम के अनुसार देखें तो गुजरात टाइटंस पंजाब से थोड़ी मजबूत दिखाई देती है

गुजरात को शिखर से रहना होगा सावधान
पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन इस टूर्नामेंट में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने तीन मैचों में अब तक 225 रन बना दिए हैं. पिछले मुकाबले में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 99 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस साल उनके साथ स्ट्राइक रेट की समस्या भी नहीं है. वह करीब 150 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं. अभी तक उन्होंने कुल 27 चौके और 8 छक्के मारे हैं.

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान),मैथ्यू शॉर्ट, राज बावा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम करन, कगिसो रबाड़ा, मोहित राठी, बलतेज सिंह, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *