क्या अब आचार संहिता के बाद बच्चों को टेबलेट और स्मार्ट फ़ोन मिलेगा ?

0

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की आचार संहिता ने मेधावियों को दिया झटका, अब सरकार की इस योजना का नहीं मिलेगा लाभ Tablet Smart Phone Distribution आचार संहिता के चलते मेधावी विद्यार्थियों को टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण पर रोक लगा दी है।

 आचार संहिता के चलते मेधावी विद्यार्थियों को टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण पर रोक लगा दी है। जिलेभर में लगभग 35 हजार टैबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण होना था। इसके लिए वितरण सामग्री भी उपलब्ध हो गई थी। सभी मेधावियों को मैसेज भेजकर अवगत भी करा दिया था। जिससे मेधावी बहुत खुश थे और बेसब्री से शुभ घड़ी का इंतजार कर रहे थे, लेकिन आचार संहिता ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। प्रशासन ने वितरण को आए सामान को स्टोर में रखवाकर सील करा दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाईस्कूल, इंटर, आईटीआई और डिग्री कालेजों में अध्ययनरत मेधावी छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण की घोषणा की थी। जिसमें सभी जिलों से मेधावियों का डाटा भी शासन को भेजा गया था। अमरोहा जिले के भी 35 हजार मेधावियों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण का डाटा भेजा गया था। जिसमें कुछ दिन पहले जेएस हिन्दू पीजी कालेज के 200 बच्चों को लखनऊ में स्मार्ट फोन लेने के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से बुलाया गया था और उन्हें स्मार्टफोन का वितरण भी किया था।

इसके बाद विद्यालय स्तर पर वितरण के लिए टैबलेट और स्मार्टफोन को उपलब्ध कराया गया था। जिसमें मेधावियों को वाट्सएप के माध्यम से योजना में चयन की जानकारी भी दे दी गई थी। एक-दो दिन में ही टैबलेट और मोबाइल वितरण होने वाला था। जिसका बेसब्री से मेधावी उस घड़ी इंतजार कर रहे थे। लेकिन फरवरी में आगामी विधानसभा चुनाव के चलते निर्वाचन आयोग ने आचार संहिता लागू कर दी।

जिससे मेधावियों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण पर भी रोक लगा दी है। प्रशासन ने राजकीय इंटर कालेज में रखे टैबलेट और स्मार्ट फोन के स्टोर रूम को सील करा दिया। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व भगवान शरण ने बताया कि जिले में 35 हजार मेधावी टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण योजना में चयनित थे। वितरण सामग्री भी आ गई थी, लेकिन आचार संहिता के चलते वितरण पर रोक लगा दी है। वितरण सामग्री को सुरक्षित रखवाकर कक्षों को सील कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *