योगी सरकार का ऐलान- किसानों को बिजली बिल में मिलेगी 50 फीसदी छूट

0

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किसानों को बिजली बिल में 50 फीसदी छूट देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने इस बात की जानकारी दी है.

CMO ने कहा है, ”किसानों की सुविधा और समृद्धि के लिए संकल्पित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने निजी नलकूप हेतु विद्युत दरों में वर्तमान दरों के सापेक्ष 50 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है.”

 

छवि

 

अहम बिंदु

योगी सरकार का यह ऐलान ऐसे वक्त में आया है, जब कहा जा रहा है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) किसानों की कथित नाराजगी को दूर करने की हरसंभव कोशिश कर रही है. एक पहलू यह भी है कि विपक्ष ने भी बिजली बिलों को लेकर चुनावी वादे किए हैं.

दरअसल नए साले के पहले दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो लोगों को 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी और सिंचाई बिल माफ होगा.

उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ”नव वर्ष की हार्दिक बधाई और शुभकामना! अब बाइस में ‘न्यू यूपी’ में नयी रोशनी से नया साल होगा. 300 यूनिट घरेलू बिजली फ्री व सिंचाई बिल माफ होगा. नव वर्ष सबको अमन-चैन, खुशहाली दे. सपा सरकार आएगी और 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली और सिंचाई की बिजली मुफ्त दिलवाएगी.”

गौरतलब है कि पिछले साल 16 सितंबर को आम आदमी पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली की तरह घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने और 38 लाख परिवारों पर बकाया बिजली का बिल माफ करने का ऐलान किया था.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार बनने पर सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी, इसके अलावा सरकार छोटी-बड़ी सभी तरह की जोत वाले किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *