15 साल की उम्र में Instagram से बना लखपति, फिर खोली खुद की कंपनी; महीने की कमाई जान उड़ जाएंगे होश

0

नई दिल्ली. सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल तेजी से बढ़ता जा रहा है. काफी लोगों के लिए यह कमाई का जरिया भी बना गया है. अगर आप में टैलेंट है तो कम उम्र में भी कामयाबी हासिल की जा सकती है. गुजरात के मोहित चुरीवाल (Mohit Churiwal) ने अपना टैलेंट दिखाया और सोशल मीडिया के जरिए कामयाबी हासिल की. 15 साल की उम्र में इंस्टाग्राम से लखपति बनकर उन्होंने 18 साल की उम्र में अपनी खुद की कंपनी खड़ी कर ली. आइए जानते हैं मोहित चुरीवाल की सफलता (Mohit Churiwal Success Story) की कहानी..

15 साल की उम्र में बने लखपति

गुजरात के सूरत के रहने वाले मोहित जिस वक्त स्कूल में पढ़ाई करते थे, तब उन्होंने इंटरनेट में हाथ आजमाना शुरू किया. जब वो 15 साल के थे, तो उन्होंने फेमस होने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. उस वक्त सोशल मीडिया नया-नया आया था. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाया और उसको 7 लाख रुपये में बेच दिया. उसके बाद वो रुके नहीं और आगे बढ़ते चले गए.

करना पड़ा काफी संघर्ष

सफर की शुरुआत आसान नहीं थी. मोहित ने सबसे पहले यूट्यूब चैनल बनाया. लेकिन वो आगे नहीं बढ़ पाया. फिर एक सोशल पेज बनाया, वो हैक हो गया. उसके बाद भी मोहित ने हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करते गए.

इंस्टाग्राम पेज से बने लखपति

मोहित जब 12वीं की पढ़ाई कर रहे थे, उस वक्त उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज को 7 लाख रुपये में बेच दिया. फिर उन्होंने अपनी कंपनी शुरू करने का प्लान किया. इसके लिए 7 लाख से ज्यादा पैसों की जरूरत थी. अपनी कंपनी की शुरुआत करने के लिए उन्होंने कई नामी कंपनियों के साथ काम करना शुरू किया.

18 की उम्र में खोली खुद की कंपनी

आगे चलकर मोहित को सफलता हासिल की. 18 साल की उम्र में मोहित ने अपनी कंपनी की शुरुआत की. कंपनी बनते ही उनकी हर महीने 3 लाख रुपये तक की कमाई होने लगी. उसके बाद उन्होंने एक और कंपनी की शुरुआत की. मोहित ने अपने परिवार से कोई आर्थिक मदद नहीं ली. उन्होंने छोटी उम्र में ही अपने दम पर कंपनी खड़ी कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *