पीएम आज UP की जनता को देंगे 10 हजार करोड़ का तोहफा, चुनाव से पहले BJP का बड़ा दांव

0

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार को) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर पहुंचेंगे. पीएम मोदी गोरखपुर को करीब 10 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट (Gorakhpur Fertilizer Plant) राष्ट्र को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी ने इस प्लांट की आधारशिला 22 जुलाई 2016 को रखी थी. 30 साल से ज्यादा समय तक बंद रहने के बाद इसे फिर से पुराने रूप में लाया गया है. करीब 8,600 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्माण किया गया है.

गोरखपुर में पीएम मोदी का कार्यक्रम

गौरतलब है कि पीएम मोदी आज दोपहर करीब साढ़े 12 बजे यूपी के गोरखपुर पहुंचेंगे. यहां वो कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब ढाई बजे पीएम मोदी एक रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहेंगे

पीएम मोदी आज करेंगे AIIMS का उद्घाटन

बता दें कि गोरखपुर में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एम्स का भी उद्घाटन करेंगे. 112 एकड़ क्षेत्र में बने इस एम्स का 2016 में पीएम मोदी ने शिलान्यास किया था. प्रधानमंत्री RMRC के हाईटेक लैब का भी उद्घाटन करेंगे.
इसका का शिलान्यास 2018 में हुआ था.

गोरखपुर में फर्टिलाइजर प्लांट आज से होगा शुरू

जान लें कि गोरखपुर के फर्टिलाइजर प्लांट में हर साल 12.7 लाख मीट्रिक टन नीम कोटेड यूरिया का उत्पादन होगा. इससे किसानों के जीवन में खुशहाली आएगी. फर्टिलाइजर प्लांट के शुरू होने से करीब बीस हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *