विपक्ष पर निशाना साध CM बोले- ‘जहां जातिवाद-परिवारवाद होगा, वहां विकासवाद कैसे हो सकता है’

0

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार, 2 दिसंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 92 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा, “मां शाकुंभरी जी ज्ञान, शक्ति और ऐश्वर्य की महादेवी के रूप में इस क्षेत्र में पूजी जाती हैं. आज सहारनपुर में आस्था की प्रतीक, ज्ञान की अधिष्ठात्री देवी मां शाकुंभरी जी के नाम पर यह विश्वविद्यालय स्थापित हो रहा है. वर्ष 2022 से इस विश्वविद्यालय के सत्र को प्रारंभ कर दिया जाएगा. गृह मंत्री जी की तरफ से शिलान्यास के साथ ही विश्वविद्यालय का नोटिफिकेशन भी जारी हो जाएगा, साथ ही 264 महाविद्यालयों को इस विश्वविद्यालय से जोड़ दिया जाएगा.”

सीएम योगी ने आगे कहा,

“पिछली सरकारों के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं था. जहां जातिवाद होगा, वहां वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकासवाद और राष्ट्रवाद की जगह कैसे हो सकती है. सहारनपुर जिला दशकों से मांग करता रहा है कि उसके पास उनका अपना विश्वविद्यालय होना चाहिए, लेकिन वंशवाद और परिवारवादी सरकारों ने यहां का विकास नहीं किया.”

योगी आदित्यनाथ, सीएम

सीएम योगी ने कहा, “आजादी के समय जो यूपी देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभा रहा था, वह प्रदेश अराजकता के चलते बीमारू राज्य में बदल गया. पिछली सरकारों में दंगा और माफियागिरी यूपी की पहचान बन गई थी.”

सीएम योगी के अनुसार, “आज यह देश सुरक्षित हाथों में हैं और विकास की नई बुलंदियों को छूता नजर आ रहा है. कभी दिल्ली से सहारनपुर आने में दस घंटे लगते थे लेकिन अब ढाई घंटे में उस सफर को पूरा किया जा रहा है.”

सीएम योगी ने कहा,

“पहले यूपी में पलायन, दंगे और अराजकता चरम पर थी जिससे प्रदेश की छवि खराब हो गई थी. बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं. प्रदेश पिछड़ते-पिछड़ते बीमारू राज्य के रूप में गिना जाने लगा था. मुजफ्फरनगर दंगे के मुख्य आरोपी को तब की सरकार मुख्यमंत्री आवास में सम्मानित करके बड़ी ही बेशर्मी के साथ प्रदेश के दंगाईयों के हौसलों को बढ़ावा देने का काम करती थी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *