Airtel ने बढ़ाए रेट, जानिए अब किस प्लान के कितने रुपए देने होंगे

0

भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान्स की दरों में बदलाव का ऐलान किया है. कंपनी ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 20 से 25 फीसदी का इजाफा कर दिया है. एयरटेल की ओर से घोषित की गई नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होंगी.

एयरटेल ने दरें क्यों बढ़ाईं?

भारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स की दरें बढ़ाने के पीछे की वजह भी बताई है. बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का कहना है कि एक अच्छे और स्वस्थ बिजनेस मॉडल के लिए दरें बढ़ाना जरूरी हो गया था. एयरटेल द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है,

“भारती एयरटेल ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि प्रति यूजर औसत राजस्व (एआरपीयू) 200 रुपये और अंततः 300 रुपये होना चाहिए, ताकि कंपनी को उचित रिटर्न मिल सके, वित्तीय रूप से यह एक स्वस्थ बिजनेस मॉडल की जरूरत है.”

कंपनी ने आगे कहा है कि उसके इस फैसले से एयरटेल टेलिकॉम के बुनियादी ढांचे में पर्याप्त निवेश हो सकेगा और कंपनी को 5जी स्पेक्ट्रम को रोल आउट करने में मदद मिलेगी.

प्रीपेड प्लान्स के नए रेट

अब Airtel के 28 दिन वाले प्रीपेड प्लान की कीमत 99 रुपये से शुरू होगी. यानी इस प्लान की कीमत 25% बढ़ गई है. 28 दिनों तक 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग वाले 149 रुपये के प्रीपेड प्लान के लिए अब ग्राहकों को 179 रुपये चुकाने होंगे. इस प्लान में 20% का हाइक किया गया है. 28 दिन तक हर दिन 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग वाले 219 रुपये वाले प्लान की कीमत अब 265 रुपये होगी.

Airtel के पॉपुलर 598 रुपये प्लान की कीमत भी बढ़ाई गई है. ये प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें डेली यूजर्स को 1.5GB डेटा दिया जाता है. इस प्लान के लिए अब यूजर को 719 रुपये खर्च करने होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *