Aligarh News : Public की मांग पर अलीगढ़ के मीनाक्षी पुल के Divider को उखड़वाया

0

अलीगढ़: अलीगढ़ शहर के प्रमुख मार्ग रामघाट रोड स्थित मीनाक्षी पुल पर असुविधा व हादसों का कारण बन रहे डिवाइडर को गुरुवार देर रात एडीए ने उखड़वा दिया। हालांकि डिवाइडर के उखड़ जाने के बाद पड़े मलबे से उठने वाले धूल के गुबार से दिन भर राहगीरों व वाहन चालकों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। साथ ही मलवे से लोगों के वाहन भी फिसल रहे हैं। इससे कई बाइक सवार घायल हो गए।

आवागमन में हो रही थी दिक्‍कत 

मीनाक्षी पुल पर ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए बीते साल सड़क के बीच डिवाइडर बना दिया गया था। इससे यातायात भले ही नियंत्रित नहीं हुआ लेेकिन यहां हादसों का ग्राफ जरुर बढ़ गया। वाहन चालकों को भी आवागमन में बेहद दिक्कतों का सामना करना पडऩे लगा। दिन भर इस डिवाइडर से जाम भी लगने लगा। इस बारे में कई बार राहगीरों व स्थानीय लोगों ने शिकायत भी की, लेेकिन संबंधित अधिकारियों ने इस ओर कतई ध्यान नहीं दिया। इससे परेशानियां लगातार बनी रही। इस बारे में नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस व एडीए ने संयुक्त प्रस्ताव तैयार कराया और तय किया गया कि गलत तरीके से बने डिवाइडर को हटवा दिया जाए। इस क्रम में गुरुवार रात एडीए की टीम ने जेसीबी की मदद से अधूरे पड़े डिवाइडर को हटवा दिया।

धूल से परेशान हो रहे राहगीर

अब वाहन चालकों को आवागमन में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि एडीए की टीम ने डिवाइडर के मलबे को वहां से नहीं हटवाया। जिसके चलते उडऩे वाली धूल से मलबा उड़कर वाहन चालकों व राहगीरों को परेशान करता रहा। इस समय वातावरण में नमी है, जिसके चलते धूल के कण सीधे आंखों में जा रहे हैं, इससे राहगीरों की आंखों में जलन हो रहा है। कई बार वह वाहनों से टकराते हुए बच रहे हैं। इससे कभी भी हादसा हो सकता है। लोगों का कहना है कि सरकारी विभाग को जनता की दिक्कत से कोई सरोकार नहीं है। इसलिए मलबा नहीं हटाया गया। अभी अधिकारियों को दिक्कत होती तो तुरंत मलबा हटा लिया जाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *